चारधाम हक हकूकधारियों ने खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा

 

चारधाम यात्रा शुरू कराने की मांग को लेकर शुक्रवार को बदरीनाथ धाम में महापंचायत आयोजित की गई

एस बी टी न्यूज उत्तराखंड

गोपेश्वर। चारधाम यात्रा शुरू कराने की मांग को लेकर शुक्रवार को बदरीनाथ धाम में महापंचायत आयोजित की गई। जिसमें सभी ने एक सुर में जल्द से जल्द यात्रा शुरू कराने की मांग उठाई। कहा कि शीघ्र यात्रा शुरू नहीं होती है तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

स्थानीय ग्रामीणों, व्यापार मंडल, होटल व्यावसायी और मंदिर से जुड़े हक हकूकधारियों ने साकेत चैराह से माणा चैराह तक रैली निकालकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद बदरीनाथ स्थित बस अड्डे में महापंचायत आयोजित की गई। जिसमें लोगों का कहना है कि दो साल से यात्रा बंद होने से व्यावसायियों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। सारा काम धाम चैपट हो रखा है लेकिन बैंकों से ऋण लेने वालों को किश्त जमा करने के लिए लगातार नोटिस भेजे जा रहे हैं। बिजली पानी के बिल लगातार आ रहे हैं।

कमाई ठप होने पर वह कैसे इनका भुगतान करेंगे। कहा कि व्यापारियों के सामने भुखमरी की स्थिति आ गई है। निर्णय लिया गया कि यदि जल्द यात्रा शुरू नहीं होती है तो सरकार के खिलाफ विरोध तेज किया जाएगा। इस दौरान बद्रीश संघर्ष समिति के अध्यक्ष राजेश मेहता, व्यापार मंडल अध्यक्ष विनोद नवानी, बामणी गांव की प्रधान बबीता देवी, माणा के प्रधान पीतांबर मोल्फा, सरपंच संगीता मेहता, सागर डाड़ी,जसवीर मेहता, रामनरायण भंडारी, मनदीप भंडारी, अनूप भंडारी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *