Uttarakhand Assembly Monsoon Session 2021 Second Day: Many Organizations Vidhansabha March Photos – उत्तराखंड विस सत्र: इधर सीएम ने कांग्रेस विधायकों को मनाया, उधर विधानसभा पर गरजे विभिन्न संगठन, तस्वीरें… 

[ad_1]

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Published by: अलका त्यागी Updated Tue, 24 Aug 2021 06:31 PM IST

उत्तराखंड विधानसभा के मानसून सत्र का आज मंगलवार को दूसरा दिन है। पहला दिन श्रद्धांजलि और संवेदनाओं को समर्पित रहा। दूसरे दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अनुपूरक बजट पेश करेंगे। वहीं, प्रदेश में विभिन्न संगठनों ने आज विधानसभा कूच कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। 

सुबह सीमांत जिले पिथौरागढ़ में नेटवर्किंग की समस्या को लेकर कांग्रेस विधायक हरीश धामी धरने पर बैठ गए। उन्होंने कहा कि सीमांत क्षेत्र में कनेक्टिविटी की समस्या दूर करने के लिए एक साल पहले समकोट में बीएसएनएल के माध्यम से मोबाइल टावर लगाया गया है। लेकिन अभी तक टावर को चालू नहीं किया गया। धामी ने कहा कि सीमांत जिला पिथौरागढ़ के समकोट, तल्ला जौहार, सुलनाली समेत 10 गांवों के लोग सिंगल न होने से कनेक्टिविटी की समस्या से जूझ रहे हैं। लंबे समय से इसके लिए 2016 में दिल्ली के जंतर मंतर पर आंदोलन किया।

उत्तराखंड विस सत्र का दूसरा दिन: सदन में आज पेश होगा करीब 5300 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट, आएंगे सात विधेयक

विधायक निधि से मोबाइल टावर लगाने के लिए 26.50 लाख रुपए की राशि दी है। टावर का काम एक साल पहले पूरा हो चुका है। लेकिन अभी तक इसे चालू नहीं किया गया। सरकार इस पर गंभीर नहीं है। जिससे नाराज विधायक ने विधानसभा में धरना दिया। उधर, केदारनाथ विधायक मनोज रावत भी चारधाम यात्रा शुरू करने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। सीएम जब विधानसभा पहुंचे तो उन्होंने खुद धरनास्थल पर जाकर दोनों विधायकों को मनाया। 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *