मनमाना किराया वसूलने पर आटो चालकों का किया चालान

 बारह आटो चालकों के चालान किए गए

जिलाधिकारी के दौरे के एक सप्ताह बाद परिवहन विभाग के अधिकारियों ने आटो चालकों की मनमानी पर अंकुश लगाने के लिए छापामारी की

एस बी टी न्यूज उत्तराखंड

कोटद्वार। आटो चालकों की ओर से मनमाना किराया वसूले जाने संबंधी शिकायतों के मद्देनजर मंगलवार को परिवहन विभाग की टीम ने औचक निरीक्षण कर आटो में सवार यात्रियों से किराए के संबंध में जानकारी ली। साथ ही वाहनों में किराया सूची की भी जांच की। इस दौरान बारह आटो चालकों के चालान किए गए।

कोरोना काल में ऑटो चालकों ने शारीरिक दूरी का हवाला देते हुए किराया बढ़ा दिया था। हालात सामान्य हुए तो शासन ने वाहनों में शत-प्रतिशत सवारियां ले जाने के निर्देश दे दिए। कोटद्वार में आटो चालक शत-प्रतिशत सवारियां ले जाने लगे, लेकिन किराया पूर्व की भांति ही रखा।

आलम यह कि जो सवारी बढ़े हुए किराया का विरोध करते तो आटो चालक उसे रास्ते में ही उतार देते। बीते दिनों जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे के कोटद्वार दौरे के दौरान क्षेत्रीय जनता ने आटो चालकों की मनमानी की शिकायत उनके समक्ष रखी। जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी के दौरे के एक सप्ताह बाद मंगलवार को परिवहन विभाग के अधिकारियों ने आटो चालकों की मनमानी पर अंकुश लगाने के लिए छापामारी की। इस दौरान क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर परिवहन विभाग के प्रवर्तन दल की टीम ने आटो को रोककर सवार यात्रियों से किराए के संबंध में जानकारी ली।

साथ ही आटो में किराया सूची चस्पा न होने पर भी कार्रवाई की। संभागीय परिवहन अधिकारी आरएस कटारिया ने बताया कि चेकिंग के दौरान बारह वाहनों के चालान किए गए। बताया कि चेकिग अभियान लगातार जारी रहेगा। कहा कि कोई भी ऑटो चालक सवारियों से अधिक किराया वसूलता है, तो उसका परमिट निरस्त किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *