धारचूला के जुम्मा गांव में अतिवृष्टि से भारी तबाही, पांच लोगों के शव बरामद

आपदा में कई घर जमींदोज हो गए तो कई लोग लापता हैं

एस बी टी न्यूज उत्तराखंड़

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ में कुदरत का कहर जमकर बरपा। धारचूला के जुम्मा गांव में भारी बारिश के बाद भारी तबाही हुई है। आपदा में कई घर जमींदोज हो गए तो कई लोग लापता हैं। अब तक पांच लोगों के शव बरामद किए गए हैं।

भारी बारिश से तबाही मच गई। धारचूला के जुम्मा गांव में जामुनी तोक में लगभग पांच और सिरौउड़यार तोक में दो आवासीय मकान क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं, करीब सात लोग लापता बताए जा रहे थे, जिसमें से अब तक पांच लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। दो लोगों की तलाश अभी भी जारी है। जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने बताया कि बीती देर रात जुम्मा गांव में अतिवृष्टि के कारण सात लोगों के मलबे में दबे होने की सूचना मिली थी।

सूचना के तत्काल बाद घटना क्षेत्र में राजस्व, एसएसबी, पुलिस, एसडीआरएफ और रेस्क्यू टीम रवाना हो गई है। वहीं, एनडीआरएफ भी क्षेत्र में भेजी गई है। इस दौरान टीम ने गांव से दो शव बरामद किए हैं। डीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक कर मौके पर राहत एवं बचाव कार्य कराने के साथ ही क्षेत्र में राहत सामग्री भेजने के निर्देश भी दिए हैं।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जिलाधिकारी पिथौरागढ़ डॉ. आशीष चौहान से फोन पर बात कर जुम्मा गांव में भारी बारिश से हुए नुकसान की जानकारी ली। सीएम ने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि प्रभावितों को तत्काल हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाए। राहव व बचाव कार्य पूरी क्षमता के साथ चलाए जाएं। घायलों का समुचित उपचार सुनिश्चित किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *