भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए रेड अलर्ट

भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए  दून सहित विभिन्न जिलों में 18 अक्तूबर को बंद रहेंगे स्कूल

  • अधिशासी निदेशक राकेश जुगरान ने सभी डीएम को इस बाबत विस्तृत गाइड लाइन जारी की है।
  • उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में 3500 मीटर और ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी की भी संभावना है।

एसबीटी न्यूज उत्तराखंड

देहरादून। मौसम विभाग की भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए देहरादून, पौड़ी, टिहरी, हरिद्वार, उत्तरकाशी, चंपावत, बागेश्वर, नैनीताल आदि जिलों में डीएम ने पहली से 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं। सभी अधिकारियों को इस अवधि में अतिरिक्त सतर्कता बरतने के आदेश दिए गए हैं। फोन को 24 घंटे ऑन रखने की सख्त हिदायत भी दी गई है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिशासी निदेशक राकेश जुगरान ने सभी डीएम को इस बाबत विस्तृत गाइड लाइन जारी की है।

मोटर मार्ग बाधित होने पर एनएच, लोनिवि, पीएमजीएसवाई, एडीबी, डब्लूबी, सीपीडब्लूडी को तत्काल कार्रवाई करने को कहा गया है। इस दौरान सभी राजस्व उपनिरीक्षक, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी अपने क्षेत्रों में मुस्तैदी से डटे रहेंगे। बारिश की वजह से लोगों के किसी स्थान पर फंसने पर उन लोगों के खाद्य सामग्री और दवाओं का इंतजाम तत्काल करना होगा।

उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में 3500 मीटर और ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी की भी संभावना है। हरिद्वार-यूएसनगर में भारी बारिश हो सकती है। पर्वतीय जिलों के कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही कुछ स्थानों पर तेज हवाओं के साथ झक्कड आ सकते हैं।

19 अक्टूबर कुमाऊं के कई इलाकों और गढ़वाल में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश। गर्जना के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में3500 मीटर और ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी हो सकती है। पिथौरागढ़, चमोली और बागेश्वर के कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। आगे राज्य के सभी जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *