एलारा फाउंडेशन ने किया उत्तराखंड में “टेलीमेडिसिन प्रोजेक्ट“ शुरू

रॉयल फ्री लंदन नेशनल हेल्थ सर्विस फाउंडेशन ट्रस्ट और चंपावत के जिला अस्पताल ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए

एसबीटी न्यूज उत्तराखंड

चंपावत। एलारा फाउंडेशन ने रॉयल फ्री लंदन नेशनल हेल्थ सर्विस फाउंडेशन ट्रस्ट (आरएफएल) और डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल ऑफ चंपावत (डीएचसी), उत्तराखंड, भारत के साथ एक  समझौता (एमओयू) किया है। इसके तहत एक “टेलीमेडिसिन प्रोजेक्ट“ जो डीएचसी के चिकित्सा पेशेवर, विशेषज्ञ डॉक्टरों, क्लिनिकल फेलो, मेडिकल छात्रों और और विशेषज्ञ नर्सों को विदेशों में वर्चुअल व्यक्तिगत रूप से प्रशिक्षण और मार्गदर्शन प्रदान करेगा।

टेलीमेडिसिन सुविधा आरएफएल के सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टरों को मेडिकल गाइड करने में सक्षम बनाएगी ताकि वे जटिल चिकित्सा मामलों को संभालने में डीएचसी के प्रोफेशनल्स के साथ-साथ काम करने के साथ ही अस्पताल के बुनियादी ढांचे को बेहतर कर सकें। आरएफएल इस दौरान वर्ष मे ंविशेषज्ञ डॉक्टरों को भेजने की भी व्यवस्था करेगा जो स्वेच्छा से यात्रा करना चाहते हैं और विकास के लिए डीएचसी में तैनात रहकर प्रोजेक्ट का कार्यान्वयन को सफल बनाने के लिए अपना सहयोग देना चाहते हैं।

एलारा फाउंडेशन विशेषज्ञ डॉक्टरों के विमान किराया और यात्रा खर्च को प्रायोजित करेगा, जबकि डीएचसी आवास, स्थानीय परिवहन की व्यवस्था करके इस पहल का समर्थन करेगा। इसके साथ ही डीएचसी इस परियोजना के लिए यात्रा करने वाले डॉक्टरों और नर्सों को सुरक्षा और भोजन की सुविधा भी प्रदान करेगा।

2015 में स्थापित, एलारा फाउंडेशन एडवांस और उच्च शिक्षा और स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने की दिशा में काम कर रही है और वर्तमान में भारत और अन्य क्षेत्रों में गरीबी से प्रभावित लोगों के उत्थान में हर संभव योगदान प्रदान कर रही है। हुए आत्म साक्षात्कार के परम लक्ष्य को उपलब्ध हो सके क्योंकि ध्यान ही मनुष्यता के के संकटों के निवारण की कुंजी है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *