दून एनिमल वेलफेयर ने जरूरतमंदों के संग मनाया नये साल का जश्न

जरुरतमंदों को बांटे कपड़े, कम्बल, मिठाई खिला कर दी नववर्ष 2022 की शुभकामनाएं

देहरादून। 31 दिसम्बर को जब पूरे देश के लोग साल 2022 के स्वागत के लिए नए लिबास और नए अन्दाज मे स्वागत करने के लिए हजारो रूपए खर्च कर जश्न में डूबे हुए थे तभी देहरादून के कुछ लोग ऐसे भी अपने घरो से निकल कर बाहर आए जिन लोगो ने 31 दिसम्बर को सड़क के किनारे और झोपड़ पटटी मे रात गुजारने वाले लगभग 800 जरुरतमंदो को गर्म कपड़े पहना कर और उन्हे ठन्ड से बचाने के लिए कम्बल उढ़ा कर उन्हें नए साल की मुबारकबाद दी टीम के लोगो ने जरुरतमंदो के साथ केक कट कर नए साल की खुशिया मनाई और बच्चो के संग केक खाया।

दून एनिमल वेलफेयर सगंठन के आशु अरोड़ा अपनी टीम के साथ सुबह से हि गर्म कपड़े, कम्बल, फूट, बच्चो के लिए केक, नमकीन लेकर निकले और सर्द रात में सड़क के किनारे रात गुजारने वाले लोगों को गर्म कपड़े, कम्बल मिठाई, खाना, जूते आदि देकर नए साल की शुभकामनाये दी, दून एनिमल वेलफेयर की टीम ने जरुरतमंदो को नए साल की खुशी मे मिठाई भी बाटी। ज्ञात रहे कि दून एनिमल वेलफेयर प्रत्येक वर्ष 31 दिसंबर ये प्रोग्राम करता है शहर की झोपड़ पटिटयो मे और सड़को पर रात गुजारने वाले लोगो की हेल्प के इरादे से निकली दून एनिमल वेलफेयर की टीम ने गाँधी पार्क, रेन बसेरा, हॉस्पिटल के बाहर रेलवे स्टेशन, कांवली रोड, आजाद कॉलोनी आदि कई इलाको मे घूम घूक कर सर्द रात मे मुशकिल से रात गुजार रहे जरुरतमंदों को तलाश तलाश कर सैकड़ो जरुरतमंदो के बच्चो को नए गर्म कपड़े पहना कर उन्हे गर्म कम्बल देकर गले लगाया और उन्हे साल 2022 की मुबारकबाद पेश की।

वैसे तो जरुरतमंदो की मदद के लिए देश मे तमाम संस्थाए है जो जरुरतमंदो के लिए नित नए कार्यक्रम आयोजित करती रहती है लेकिन दून एनिमल वेलफेयर के लोगो ने जरुरतमंदो की मदद का समय और तरीका अपनाया वो नायाब था। दून एनिमल वेलफेयर संस्था के सदस्य भूपी चौधरी ने कि हमारी संस्था उददेश्य है कि ज्यादा से ज्यादा जरुरतमंदो की मदद हो उन्होने बताया कि हम लोगो ने 31 दिसम्बर को दिन रात मे शहर मे निकल कर सैकड़ो लोगो तक मदद पहुचाने का प्रयास इसका प्रचार इस लिए किया ताकि हमारी इस पहल से टूसरी संस्थाए और मददगार लोग जागरूक हो ताकि और ज्यादा जरुरतमंदो की मदद हो।

आचार्य संतोष खंडूरी ने बताया कि दून एनिमल वेलफेयर के लोगो ने जरुरतमंदो के साथ जश्न मना कर उन्हे गर्म कपड़े कम्बल देकर मिठाई खिला कर नववर्ष की शुभकामनाये दि इस मौके पर उपस्थित रही सामाजिक संस्थाए, समाज सेवी आशु अरोड़ा, मिली कौर आशमी अरोड़ा, आचार्य डॉ संतोष खंडूरी, भूपि, जसलींन कौर हिमांशी सुरभि राठौर राजविंर्द कौर सागर गर्ग राज छाबरा सहनाज अरिफ् मनोज विवेक सोविंद अनुज कुनाल अमन गिल सपना नेगी आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *