अगर आप भी अपने वाहन को नो पार्किंग जोन में खड़ा करते हैं तो सतर्क हो जाएं, पुलिस काट सकती है चालान

 पुलिस ने नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों के खिलाफ चलाया अभियान, 35 हजार रु अर्थदंड वसूला

देहरादून। औद्योगिक क्षेत्र की इकाइयों से श्रमिकों की छुट्टी होने के दौरान सेलाकुई बाजार में लगातार वाहनों के जाम को लेकर थाना पुलिस ने कार्रवाई की। पुलिस ने हाईवे किनारे नो पार्किंग जोन में वाहनों की पार्किंग और अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई कर पैंतीस हजार रुपये का अर्थदंड वसूल किया।

विगत कई दिनों से थाना सेलाकुई पर सूचना प्राप्त हो रही थी और भ्रमण के दौरान देखा जा रहा था कि सेलाकुई बाजार में मुख्य सड़क पर ई-रिक्शा का संचालन हो रहा है। सड़क के किनारे ठेली लगाकर फुटपाथ पर मीट-मछली की दुकानों को लगाया जा रहा है। जिससे सिडकुल की छुट्टी होने के समय यातायात के बढ़ने पर मुख्य सड़क जाम हो रही थी। पूर्व में सभी रेहड़ी ठेली लगाने वालो को हिदायत देकर चालानी कार्यवाही भी की गयी थी। लेकिन ये लोग नो पार्किंग जोन में वाहनों की पार्किंग कर मुख्य मार्ग के दोनों ओर ठेलियां लगा रहे थे। जिसकी स्थानीय लोग शिकायत कर रहे थे।

जिसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए थाना सेलाकुई पुलिस ने एसओ मनमोहन सिंह नेगी के नेतृत्व में अभियान चलाकर दस रिक्शा चालकों का ओवर लोडिंग में चालान किया। अवैध पार्किंग पर दो रिक्शा सीज किये। सड़क किनारे फुटपाथ पर रेहड़ी चलाने वालों का चालान कर यातायात व्यवस्था सुचारु की। पुलिस ने पुलिस ऐक्ट में सत्रह चालान, न्यायालय के तीन, संयोजन के 14, ई-रिक्शा के दस, न्यायालय के तीन, दो ई-रिक्शा सीज किए। एसओ मनमोहन सिंह नेगी ने कहा कि कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *