चीनी मिल प्रशासन के खिलाफ किया मौन प्रदर्शन

किसान बकाया गन्ना भुगतान नहीं मिलने से नाराज

देहरादून। डोईवाला के किसानों ने आचार संहिता के बीच डोईवाला चीनी मिल प्रशासन के खिलाफ मौन प्रदर्शन किया। किसान बकाया गन्ना भुगतान नहीं मिलने से नाराज हैं। मंगलवार को गन्ना किसान डोईवाला चीनी मिल में पहुंचे। वहां उन्होंने ईडी के दफ्तर के बाहर मौन धारण कर विरोध जताया।

गन्ना समिति के अध्यक्ष मनोज नौटियाल ने कहा कि डोईवाला चीनी मिल का पेराई सत्र शुरू होने के डेढ़ माह बाद भी किसानों को गन्ने का भुगतान नहीं किया जा रहा है। इससे डोईवाला के गन्ना किसान परेशान हैं। कहा कि 52 दिनों में 10 लाख कुंतल से अधिक गन्ने की पेराई हो चुकी है। लेकिन किसानों का भुगतान नहीं किया जा रहा है। किसान चक्कर काट-काट कर परेशान हो गए हैं। शुगर मिल डोईवाला में नए ईडी की नियुक्ति की गई है, लेकिन उनके पास कई अन्य जिम्मेदारी होने की वजह से वह शुगर मिल में नहीं बैठ पा रहे हैं। इससे किसान अपनी बात को मिल प्रशासन के सामने रखने में असमर्थ हैं।

किसान कई बार मिल प्रशासन से अपने गन्ना भुगतान की मांग कर चुके हैं, लेकिन उन्हें तारीख पर तारीख दी जा रही है। उन्होंने शीघ्र ही भुगतान न किए जाने पर मिल गेट पर तालाबंदी की भी चेतावनी दी। मौके पर सुरेंद्र सिंह खालसा, बलबीर सिंह, फुरकान अहमद, उम्मेद बोरा, गुरपाल सिंह, गुरदीप सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *