अभी और सताएगी कड़ाके की सर्दी

चमोली जिले सहित रुद्रप्रयाग के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी भी हुई है। राज्यभर में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम का मिजाज एक बार फिर करवट ले रहा है। इसके चलते राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में 21 से 23 जनवरी तक बारिश के साथ बर्फबारी के आसार हैं। मौसम में आए बदलाव के चलते मंगलवार को चमोली समेत कई पर्वतीय इलाकों में बारिश के साथ बर्फबारी हुई। वहीं बुधवार को सुबह देहरादून में दस बजे बाद सूर्य देव के दर्शन हुए। लेकिन बाद में मौसम फिर खराब हो गया। इसी प्रकार मैदानी इलाकों में कोहरा और बादल छाए रहे। चमोली जिले सहित रुद्रप्रयाग के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी भी हुई है। राज्यभर में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है।

पूरे राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक व वरिष्ठ मौसम विज्ञानी बिक्रम सिंह के मुताबिक 21 जनवरी से एक बार फिर पूरे राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है। इसके चलते 21 से लेकर 23 जनवरी तक मैदानी क्षेत्रों में राजधानी दून समेत तमाम जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है। वहीं कुमाऊं और गढ़वाल के पर्वतीय इलाकों में बारिश के साथ जोरदार बर्फबारी के आसार हैं। पश्चिमी विक्षोभ 21 से लेकर 23 जनवरी शाम तक सक्रिय रहेगा। फिलहाल राज्य के पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी और बारिश स्थानीय हवाओं के दबाव के चलते हो रही है।

अगले 24 घंटे में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग चमोली पिथौरागढ़ जैसे जिलों में बारिश के साथ ही तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में एक बार फिर बर्फबारी होने की पूरी संभावना है। राजधानी दून व आसपास के इलाकों में आसमान में बादल छाए रहेंगे। इससे जबरदस्त ठंड रहेगी। वहीं मंगलवार को राजधानी दून व आसपास के इलाकों में कई दिनों के बाद पूरे दिन धूप निकली रही। धूप निकलने से लोगों ने ठंड से राहत की सांस ली।

बागेश्वर में लगे भूकंप के झटके

बागेश्वर जिले में मंगलवार सुबह भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल ने बताया कि सुबह छह बजकर 17 मिनट पर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.5 मापी गई है। भूकंप से किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *