मसूरी में ओलावृष्टि से काश्तकारों को हुआ खासा नुकसान

मसूरी। उत्तराखंड में मौसम का मिजाज तल्ख हैं। प्रदेश के कई जनपदों में बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी है। साथ ही तापमान में गिरावट देखी जा रही है। सैलानी ओलावृष्टि में भी मौसम का आनंद लेते दिखाई दिए, जबकि ओलावृष्टि से काश्तकारों को खासा नुकसान हुआ है।

पहाड़ों की रानी मसूरी में देर रात से लगातार हो रही बारिश और ओलावृष्टि से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। जिससे जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं कई इलाकों में ओलावृष्टि के कारण ओलों की सफेद चादर बिछी दिख रही है। ऐसा लग रहा है जैसे बर्फबारी हो गई हो। वहीं मसूरी में पर्यटकों ने ओलावृष्टि में भी मौसम का आनंद लिया।

मसूरी और आसपास के क्षेत्रों में हुई ओलावृष्टि से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। वहीं खड़ी फसलें पूरी तरीके से बर्बाद हो गई हैं, जिससे किसान काफी परेशान हैं। वहीं ओलावृष्टि और लगातार हो रही बारिश से लोगों को ठंड से दो-चार होना पड़ रहा है।

ठंड से बचने के लिए लोग गर्म कपड़े और अलाव का सहारा ले रहे हैं। मौसम के अचानक बदले मिजाज से लोगों के स्वास्थ्य पर भी असर पड़ रहा है। मसूरी में लोगों में लगातार खांसी जुकाम के मामले बढ़ रहे हैं। मसूरी के उप जिला चिकित्सालय के सीएमएस डॉ। यतेंन्द्र सिंह ने बताया कि इन दिनों अस्पताल में खांसी जुकाम के मरीज आ रहे हैं। मरीजों को जरूरी दवाइयां देकर सावधान रहने की भी हिदायत दी जा रही है।

मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों तक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ओलावृष्टि और बारिश का अनुमान जताया है। निचले इलाकों में भी बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसको लेकर प्रशासन द्वारा येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *