फिलीपींस में सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त, 17 लोगों की हुई मौत

 

फिलीपींस एयरफोर्स का एक सी-130 विमान एक बड़े हादसे का शिकार हुआ

विमान में कम से कम 92 लोग मौजूद थे, जिनमें से 17 लोगों की मौत हो गई।

फिलीपींस। फिलीपींस एयरफोर्स का एक सी-130 विमान एक बड़े हादसे का शिकार हो गया। फिलीपींस सशस्त्र बलों के प्रमुख सिरिलेटो सोबेजाना ने कहा कि रविवार को दक्षिणी फिलीपींस में एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में कम से कम 92 लोग मौजूद थे, जिनमें से 17 लोगों की मौत हो गई। अबतक इस विमान के जलते हुए मलबे से 40 लोगों को बचा लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, फिलीपींस की वायुसेना (पीएएफ) का एक सी-130 विमान, जिसमें 85 लोग सवार थे, रविवार की सुबह पाटीकुल सुलू के पास हादसे का शिकार हो गया। ऐसी खबर है कि जब सुलू प्रांत में विमान जिलों द्वीप पर उतरने की कोशिश कर रहा था तो उसी समय विमान में आग लग गई। सोबेजाना ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। विमान रनवे पर नहीं उतर पाया।

विमान चालक ने उसे फिर से नियंत्रित करने की कोशिश की, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाया और विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।’’ विमान गिरते ही वहां पहुंचे अधिकारियों ने आग पर काबू पाने का काम शुरू कर दिया। अभी तक विमान में से 45 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। हालांकि अभी तक ये जानकारी नहीं मिली है कि विमान में ये आगे कैसे लगी और ये हादसा कैसे हुआ। फिलहाल विमान के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *