डीएम ने अनु धामी के परिजनों को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया

 

सोशल मीडिया पर कैंसर पीड़ित महिला के उपचार हेतु आर्थिक सहायता करने हेतु की गई अपील का मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान

एसबीटी न्यूज़ रिपोर्टर उत्तराखंड

देहरादून। सोशल मीडिया पर कैंसर पीड़ित महिला के उपचार हेतु आर्थिक सहायता करने हेतु की गई अपील का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुपालन में आज जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार द्वारा एम्स ऋषिकेश चिकित्सालय में उपचाराधीन कैंसर पीड़ित 25 वर्षीय महिला अनु धामी का उपचार कर रही चिकित्सा टीम से उनके स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की।

इस दौरान जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के तौर पर अनु धामी के पति मदन धामी से वार्ता कर  शासन प्रशासन की ओर से हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया।

जिलाधिकारी ने एम्स के चिकत्सकों को महिला के उपचार हेतु आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए उनकी स्वास्थ्य की मॉनिटरिंग एवं उपचार लगने वाली दवाओं एवं उपकरण की व्यवस्था करने को कहा। ज्ञातव्य है कि अनु धामी बोनमेरो ट्रांसप्लांट संबंधी बीमारी से पीड़ित भी है जिसका इलाज स्वामी राम हिमालयन हॉस्पिटल जौली ग्रांट में किया जाना है। उक्त महिला जिसकी 6 माह की बच्ची भी है इस महिला को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जानी है।

मुख्यमंत्री द्वारा उक्त महिला के उपचार हेतु 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है।  जिलाधिकारी ने बीमार महिला के परिजनों से वार्ता कर महिला के उपचार एवं उनके बच्चे के पालन पोषण हेतु उत्तराखंड सरकार की ओर से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। इस दौरान निदेशक प्रो रविकांत, डीन डॉ0 ब्रिगेडियर उदय भास्कर मिश्रा, डॉ बास्तिक, डॉ श्रीवास्तव, उप आयुक्त, नगर निगम ऋषिकेश नरेंद्र क्विराल, उप जिलाधकारी ऋषिकेश मनीष कुमार, तहसीलदार डॉक्टर अमृता आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *