40 आचार्यों को विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से चेक वितरित किए

विद्या भारती द्वारा संचालित सभी विद्यालयों में अनुशासित एवं संस्कारवान शिक्षा दी जाती है : विधानसभा अध्यक्ष 

एस बी टी न्यूज उत्तराखंड

देहरादून/डोईवाला। हरज्ञान चंद सरस्वती विद्या मंदिर डोईवाला के आचार्यों को विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने चार लाख रुपये के चेक वितरित किए। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा है कि विद्या भारती द्वारा संचालित सभी विद्यालयों में अनुशासित एवं संस्कारवान शिक्षा दी जाती है।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार श्री अग्रवाल ने हरज्ञान चंद सरस्वती विद्या मंदिर डोईवाला के 40 आचार्यों को विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से चेक वितरित किए। इस दौरान श्री अग्रवाल ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन पढ़ाई के बावजूद भी विद्यालय के छात्र छात्राओं का परिणाम उत्तम रहा इसके लिए उन्होंने विद्यालय के समस्त स्टाफ को अपनी शुभकामनाएं दी, साथ ही श्री अग्रवाल ने कहा है कि आने वाले समय में अब विद्यालय पूर्णता खुलेंगे सभी छोटी कक्षाओं के छात्र-छात्राएं भी विद्यालय में पठन-पाठन के लिए आएंगे इसलिए सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए सुरक्षा के तमाम उपायों के साथ पठन पाठन प्रारंभ हो।

उन्होंने कहा कि विद्या भारती द्वारा संचालित सभी विद्यालयों में जहां संस्कारवान शिक्षा दी जाती है वही चरित्र निर्माण व अनुशासन का पाठ भी पढ़ाया जाता है और यही कारण है कि प्रदेश की वरीयता सूची में विद्या भारती शिक्षण संस्थानों से शिक्षा प्राप्त करने वाले बच्चे अधिक रहते हैं।

उन्होंने कहा है कि कोरोना काल के दौरान विद्यालय लंबे समय तक बंद रहे इसलिए विद्यालय में पढ़ाने वाले आचार्य को भी आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा श्री अग्रवाल ने कहा है कि इन्ही कारणों से विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से राहत के रूप में कुछ धनराशि उपलब्ध करवाई गई है। इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष ईश्वर चंद्र अग्रवाल, विद्यालय के प्रधानाचार्य महेश चंद्र गुप्ता, कैलाश मित्तल, आनंद गुप्ता, हरीश कोठारी, अभिषेक अग्रवाल, बॉबी शर्मा, नरेंद्र गोयल, विनय जिंदल आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *