प्रदेशवासियों की समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी का सचिवालय कूच

राजपा के सचिवालय कूच के दौरान पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई घायल

एसबीटी न्यूज उत्तराखंड

देहरादून। प्रदेशवासियों की समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी (सत्य) के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भी सचिवालय कूच किया, लेकिन पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश के युवाओं को रोजगार और बेरोजगारी भत्ता देने की मांग की। वहीं इस दौरान पुलिस को बेकाबू हुए प्रदर्शनकारियों के उपर लाठीजार्च करना पड़ा। जिसमें कईयों के घायल होने की खबर है।

बुधवार को राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी के तमाम कार्यकर्ता परेड ग्राउंड में एकत्रित हुए। जिसके बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शेर सिंह राणा के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सचिवालय कूच किया। लेकिन सुभाष रोड पर पहले से ही मौजूद भारी पुलिस बल ने प्रदर्शनकारियों को बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया। इससे नाराज प्रदर्शनकारी सड़क पर ही धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया।

जिससे भगदड़ मच गई। बताया जा रहा है कि कुछ प्रदर्शनकारी घायल भी हुए हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शेर सिंह राणा का कहना है कि राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी करीब एक साल से पूरे उत्तराखंड में संघर्ष कर रही थी कि प्रदेश के युवाओं के लिए 70प्रतिशत रोजगार दिए जाने का कानून बनाया गया है, लेकिन इस कानून का पालन किसी सरकार ने नहीं किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड मूल के निवासियों को 70 प्रतिशत रोजगार दिए जाने की मांग को लेकर उन्होंने सचिवालय घेराव किए जाने का निर्णय लिया गया था।

साथ ही कहा कि राजेपी सरकार से राज्य के युवाओं को रोजगार या बेरोजगारी भत्ता दिए जाने की भी मांग करती है। शेर सिंह राणा का कहना है कि राष्ट्रीय जन लोक पार्टी हरिद्वार की सभी 11 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। इसके साथ ही पार्टी देहरादून, कोटद्वार, उधम सिंह नगर की कुछ सीटों पर भी चुनाव लड़ने जा रही है। कुल मिलाकर 25 से 30 विधानसभा सीटों पर उनकी चुनाव लड़ने की तैयारी है। हालांकि, उन्होंने कहा कि यदि किसी पार्टी से गठबंधन भी किया जाता है तो इस पर भी पार्टी का शीर्ष नेतृत्व फैसला ले सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *