मिंत्रा ने की मीना बाजार के लॉन्च की घोषणा

1970 में स्थापित, मीना बाजार की शुरुआत दिल्ली में एक छोटे से स्टोर से हुई थी

देश में एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के साथ इसकी पहली साझेदारी है

देहरादून। मिंत्रा ने साड़ियों, लहंगा, कुर्ती, शरारा, और घरारा तथा अन्य सूक्ष्म कारीगरी व डिज़ाईनर भारतीय पोषाकों के लिए मशहूर भारतीय परिधान ब्रांड, मीना बाजार के लॉन्च की घोषणा की है। यह देश में एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के साथ इसकी पहली साझेदारी है। 1970 में स्थापित, मीना बाजार की शुरुआत दिल्ली में एक छोटे से स्टोर से हुई, जहां शुरुआत में प्रिंटेड साड़ियां बेची जाती थीं। आज यह विकसित होकर एक अग्रणी रिटेल चेन बन गया है, जो पूरी दुनिया में भारतीयों के बीच लोकप्रिय है तथा 45 से ज्यादा देशों में अपने उत्पाद भेजता है।

मीना बाजार के साथ गठबंधन के बारे में शेरोन पेस, चीफ बिज़ने ऑफिसर, मिंत्रा ने कहा, ‘‘मिंत्रा देश में फैशनप्रेमी ग्राहकों तक अपनी पहुंच का विस्तार करने के इच्छुक अग्रणी ब्रांड्स का चहेता विकल्प बना हुआ है। मीना बाजार जैसे प्रतिष्ठित फैशन ब्रांड को अपने प्लेटफॉर्म पर लाना खुशी की बात है। यह ब्रांड कई पीढ़ियों तक शॉपर्स को सेवाएं दे चुका है। हमारा मानना है कि यह गठबंधन शॉपर्स के मन में मिंत्रा एवं इसके फैशन प्रस्ताव की गहरी छवि अंकित करेगा, क्योंकि हम विभिन्न मूल्य वर्गों में उपलब्ध विस्तृत विकल्पों के साथ दर्शकों के सबसे बड़े वर्ग को सेवाएं देंगे। एथनिक वियर की श्रेणी में वृद्धि की मजबूत संभावनाएं हैं और हम इस माह आयोजित होने वाली, अपनी फ्लैगशिप बाइएन्युअल ईवेंट, ईओआरएस से पहले इस श्रेणी में बड़ी पहल कर रहे हैं। हम मीना बाजार के साथ बेहतरीन गठबंधन के लिए आशान्वित हैं।’’

मीना बाजार की संस्थापक, अनु मंगलानी ने कहा, ‘‘मिंत्रा के साथ गठबंधन उन ग्राहकों को हमारे ब्रांड का अनुभव लेने का अवसर देगा, जो वर्तमान में हमारे उत्पाद प्राप्त नहीं कर पाते हैं। साथ ही प्रदूषण, सफर में लगने वाले समय और ऑफलाईन शॉपिंग के लिए होने वाले अन्य खर्चों से बचकर ग्राहक की सुविधा बढ़ेगी। उत्पाद की दृष्टि से, ऑफलाईन उपलब्ध न होने वाले अनेक उत्पाद ऑनलाईन, मिंत्रा पर मिलेंगे। हम इस सफर की शुरुआत के लिए बहुत उत्साहित हैं और उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।’’

मीना बाजार भारतीय महिलाओं के लिए निर्मित एथनिक कलेक्शन प्रस्तुत करता है, जिसमें पारंपरिक भारतीय एथनिक वियर की मौलिकता के साथ आधुनिक तत्वों का समावेश कर हर आयुवर्ग की महिलाओं के लिए परिधान होते हैं। विशेष बल 28 से 50 साल की महिलाओं पर होता है। इस ब्रांड द्वारा निर्मित पारंपरिक भारतीय वस्त्रों की सराहना पीढ़ी दर पीढ़ी चलती है और यह विभिन्न अवसरों, जैसे शादियों, त्योहारों, औपचारिक अवसरों, या रोजमर्रा के वस्त्रों के लिए बेहतरीन मूल्यों में विकल्पों की विस्तृत श्रृंखला प्रस्तुत करता है।

शादी की तैयारी कर रही दुल्हनें और उनकी सहेलियां ब्राइडल ट्रूज़ो से विवाह के वस्त्रों की श्रृंखला देख सकती हैं, साथ ही यहां पर बेहतरीन लहंगा व गाउन का व्यापक संग्रह भी उपलब्ध है। यह ब्रांड अपने सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ डिज़ाईनर वियर भी प्रस्तुत करता है। इस ब्रांड के रेडीमेड सूट, अनारकली, शरारा, घरारा, कुर्ती, लहंगा, और गाउन स्मॉल से लेकर ट्रिपल एक्स-एल तक के आकार में उपलब्ध हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *