रोडवेज बस चलाने की मांग को लेकर किया एआरटीओ का घेराव

जौनसार बावर के प्रमुख मार्गों पर बसों का संचालन न होने से लोगों को आवाजाजी में समस्याओं का सामना करना पड़ता है

विकासनगर। कोटी बायला सहित जौनसार बावर के विभिन्न प्रमुख मार्गों पर रोडवेज बस चलाने की मांग को लेकर जौनसार बावर के युवाओं ने एआरटीओ का घेराव किया। एआरटीओ को सौंपे ज्ञापन में ग्रामीणों ने कहा कि जौनसार बावर के प्रमुख मार्गों पर बसों का संचालन न होने से लोगों को आवाजाजी में समस्याओं का सामना करना पड़ता है। वहीं, निजी वाहन ओवरलोडिंग कर चालक मनमाना किराया वसूल करते हैं।

मंगलवार को एआरटीओ विकासनगर कार्यालय पहुंचे युवाओं ने मांगों से संबंधित ज्ञापन एआरटीओ को सौंपा। युवाओं ने उन्हें बताया कि कुछ समय पूर्व बायला में दुर्घटना होने से बारह से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वाहन गहरी खाई में गिर गया था। इसके अलावा आये दिन सड़क दुर्घटनाएं क्षेत्र में होती रहती हैं। जौनसार बावर के प्रमुख मार्गों पर आवाजाजी के लिए की कोई सुविधा नहीं है। मार्गों पर रोडवेज बसों का संचालन नहीं होता है।

बसों का संचालन न होने से लोगों को मजबूरन लोडर पर सवार होना पड़ता है। जिसमें लोडर मालिक ओवर लोडिंग के साथ-साथ मनमाना किराया जनता से वसूल करते हैं। कहा कि जौनसार बावर के वाहनों में ओवरलोडिंग रोकने का काम परिवहन विभाग का है। हालांकि परिवहन विभाग ने ओवर लोडिंग को रोकने के लिए लोडर की छतों पर लगे जाले उतारे हैं। जिसका स्थानीय लोग भी समर्थन करते हैं। लेकिन बसों के न होने से लोग कैसे परिवहन करें। यह समस्या लोगों के सामने विकट बनी हुई है। युवाओं ने एआरटीओ से कोटी बायला सहित क्षेत्र के सभी प्रमुख मोटर मार्गों पर रोडवेज की बसों का संचालन शुरू करवाने की मांग की है।

कई बार परिवहन निगम के उच्चाधिकारियों से इस संबंध में वार्ता की जा चुकी है। लेकिन अब तक बसों का संचालन शुरू नहीं हो पाया है। कहा कि यदि अब भी बसों का संचालन शुरू नहीं होता है और क्षेत्र में कोई अप्रिय घटना होती है तो इसके लिए सीधे परिवहन विभाग जिम्मेदार होगा। साथ ही स्थानीय लोगों को आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। घेराव करने वालों में राकेश चौहान, महिपाल राणा, कुंदनसिंह, सुशील चौहान, विकास, अमन चौहान, दिनेश आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *